ब्रिटेन के 55 वर्षीय प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को सोमवार को लंदन अस्पताल के आईसीयू (इंटेंसिव केयर यूनिट) में रखा गया है। जॉनसन के कार्यालय ने एक बयान में कहा गया है कि 'कोरोनो वायरस के लक्षणों के चलते रविवार शाम से प्रधानमंत्री लंदन में सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती हैं, जहां डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।

सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया था कि दोपहर में उनकी स्थिति खराब होने के बाद, स्वास्थ्यकर्मियों के सुझाव पर आईसीयू में भर्ती करवाया गया। जॉनसन पिछले महीने कोरोना से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद वह पृथक हो गए थे, लेकिन रविवार को उन्हें फिर से अस्पताल ले जाया गया।

बता दें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्ती होने से पहले तक प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे। हालांकि बाद में इसके लिए उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को प्रतिनियुक्त कर दिया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं। हालांकि साइमंड्स ने रविवार को एक ट्वीट करके बताया था कि वह क्वारंटीन में हैं और अभी पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं।