आजकल की जो जेनरेशन है वो शास्त्रों में लिखी हुई बातों को नजरअंदाज करते हैं, लेकिन शास्त्रों में जो बातें लिखी हुई हैं वो हमसे और हमारे जीवन से ही जुड़ी हुई हैं। शास्त्रों में लिखी हुई बातों को मानना बेहद जरूरी है क्योंकि इसकी कुछ बातें ऐसी हैं जिन्हें नजरअंदाज करना हमारे ऊपर भारी पड़ सकता है। आपको बता दें कि शास्त्रों के अनुसार कुछ कार्य ऐसे हैं जिन्हें रात के वक्त करना वर्जित माना गया है आज हम आपको ऐसे ही 10 कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें रात के समय करने से आपको दिक्कत हो सकती है।

1. ज्योतिष के अनुसार हर कार्य को करने के लिए एक समय बनाया गया है और वो कार्य उसी समय के हिसाब से ही किया जाए तो सफल होता है।

2. अगर हम गलत समय में वो कार्य करते हैं तो यह हमारे ऊपर विपरीत प्रभाव डालता है।

3. आपको बता दें कि शास्त्रों के अनुसार रात के समय बुरे लोगों से नहीं मिलना चाहिए क्योंकि इस समय उस शख्स की बुराई आपके ऊपर हावी हो जाती है।

4. विष्णु पुराण के मुताबिक रात के समय गलती से भी किसी श्मशान या कब्रिस्तान के पास से नहीं गुजरना चाहिए।

5. रात के समय में कब्रिस्तान और श्मशान में सबसे ज़्यादा नकारात्मक ऊर्जा हावी रहती है और ये आपको नुकसान पहुंचा सकती है।

6. सूरज ढलने के बाद आपको किसी भी महकदार इत्र या परफ्यूम को लगाने से बचना चाहिए क्योंकि तेज सुगंध नकारात्मक शक्तियों को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

7. रात के समय लड़कियों को बाल खोलकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि बाल काले होते हैं और ये सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

8. रात के समय आपको किसी चौराहे पर नहीं खड़े होना चाहिए, यहां पर बुरी शक्तियों का डेरा होता है।

9. आपको कभी भी रात को पेड़ों के पास से होकर नहीं गुजरना चाहिए यहां पर बुरी शक्तियों का वास होता है।

10. कभी भी आपको आधी रात के बाद खाना नहीं खाना चाहिए क्योंकि ये शरीर को नुकसान पहुंचाता है।