लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में सीरीज के चौथे मैच में पाकिस्तान की हार से टीम को गहरा झटका लगा. तीनों मैचों में करीब 350 रन या उससे ज्यादा रन बनाने के बाद भी पाकिस्तान की टीम कोई मैच नहीं जीत सकी. चौथे मैच में शोएब मलिक खास मौके पर बड़े ही अनोखे अंदाज में हिट विकेट आउट हो गए. उनके आउट होने पर ऐसा लग रहा था कि वे बोल्ड आउट हुए हैं, लेकिन रीप्ले देखने पर लगा कि वे बोल्ड नहीं बल्कि हिट विकेट हुए हैं. 

340 को स्कोर थोड़ा कम पड़ गया पाक को
शोएब का इस तरह से आउट होना पाकिस्तान को अखर गया. पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 340 रन बनाए थे. इसमें शोएब की पारी 41 रनों की रही. शोएब आउट होने वाले पाकिस्तान के छठे बल्लेबाज रहे. 340 का लक्ष्य बचाने में पाकिस्तान की टीम नाकाम रही.  पहले जेसन रॉय ने शानदार शतक (89 गेंदों पर 114 रन) लगाया. उसके बाद रही सही कसर बेन स्टोक्स ने पूरी कर इंग्लैंड के नाम जीत लिख दी. 

शोएब की लंबी पारी फर्क पैदा कर देती
पारी का 47 वां ओवर चल रहा था. पाकिस्तान का स्कोर 316 रन हो चुका था. शोएब के साथ पूरी पाकिस्तानी टीम जानती थी की 350 से कम का स्कोर पाकिस्तान को महंगा पड़ सकता है. मलिक और कप्तान सरफराज क्रीज पर थे. पारी की 21 गेंदें बाकी थीं. मलिक 25 गेंदों पर 41 रन बना चुके थे. वे टीम का स्कोर 350 के पार करने में सक्षम थे और उनके बाद बल्लेबाजी नहीं थी. 

इस तरह से आउट हुए शोएब
मार्क वुड के ओवर की तीसरी गेंद पर शोएब मलिक पीछे की ओर आकर कट शॉट खेलना चाह रहे थे लेकिन वे कुछ ज्यादा ही पीछे चले गए और स्क्वायर कट मारने की कोशिश में स्टंप्स पर ही बल्ला मार बैठे. पहले तो सबको यही लगा कि शोएब बोल्ड आउट हो गए हैं लेकिन रीप्ले देखने के बाद साफ हुआ कि शोएब हिट विकेट हो गए हैं. 

16 साल बाद हुए मलिक हिट विकेट
मलिक 16 साल बाद इस तरह आउट हुए. इससे पहले 18 मई 2003 को श्रीलंका के खिलाफ मुथैया मुरलीधरन की गेंद पर हिटविकेट हुए थे. मलिक वनडे में हिटविकेट होने वाले आठवें बल्लेबाज हैं. एक फैंन उनके टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति होने का इशारों में मजाक उड़ाते हुए लिखा, "वे टेनिस खेल रहे थे. 
पांच मैचों की इस सीरीज का आखिरी मैच रविवार को लीड्स में होगा. इस मैच में पाकिस्तान की कोशिश जीत हासिल कर विश्व कप से पहले टीम में उत्साह भरने की होगी.