नई दिल्ली : एप के जरिये टैक्सी सेवा उपलब्ध कराने वाले प्लेटफार्म ओला ने कहा कि उसने नया क्रेडिट कार्ड लाने के लिए एसबीआई कार्ड्स (SBI Cards) के साथ करार किया है. कंपनी का लक्ष्य 2022 तक ऐसे एक करोड़ कार्ड जारी करने का है. ओला मनी एसबीआई वीजा क्रेडिट कार्ड लेने के लिए किसी तरह के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. ओला यूजर्स अपने एप से ओला क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकेंगे और उसका प्रबंधन कर सकेंगे. कार्ड यूज करने वालों को कैशबैक और रिवार्ड प्राप्त होंगे. इसका इस्तेमाल ओला की राइड, फ्लाइट और होटल बुक करने के लिए किया जा सकेगा.

एसबीआई का भी कारोबार बढ़ेगा
इस लॉन्च के साथ ही ओला को अपने वित्तीय उत्पादों की पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी. इसके साथ ही ओला के प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके एसबीआई भी अपने क्रेडिट कार्ड कारोबार को बढ़ा सकेगी. ओला इस समय ओला मनी वॉलेट, पोस्ट बिलिंग और माइक्रो इंश्योरेंस की पेशकश करती है.

ओला के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) भावेश अग्रवाल ने बताया, 'हम ओला मनी एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लॉन्च से उत्साहित हैं और हम अगले कुछ वर्षों के दौरान इसे लाखों भारतीयों तक ले जाना चाहते हैं. इस इस सॉल्युशन के जरिए लोगों के आनेजाने के दौरान होने वाले खर्च के भुगतान को और बेहतर बनाने की उम्मीद रखते हैं.'

ओला के मुताबिक क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से इतना कैशबैक मिलेगा-

1. ओला कैब पर खर्च की गई धनराशि पर 7% कैशबैक.
2. फ्लाइट बुकिंग पर 5% कैशबैक.
3. भारत में होटल बुकिंग पर 20% कैशबैक.
4. इंटरनेशनल होटल बुकिंग पर 6% कैशबैक.
5. 6000 से ज्यादा रेस्टोरेंट पर 20% कैशबैक.
6. 1% फ्यूल सरचार्ज वेवर.
7. अन्य सभी खर्च पर 1% कैशबैक.
8. कोई भी ज्वाइनिंग फीस नहीं.

ओला मनी एसबीआई क्रेडिट कार्ड वीजा आधारित होगा. ओला यूजर अपने ओला एप के जरिये सीधे इस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकेंगे, और इसे मैनेज कर सकेंगे. कंपनी द्वारा कार्ड यूजर्स को कैशबैक भी ऑफर किया जाएगा. हालांकि कंपनी ने ये नहीं बताया कि कैशबैक को कौन स्पॉन्सर कर रहा है.